दुनिया के ऐसे विचित्र इंसान जिन्हें देखकर आप भी आश्चर्य में पड़ जाएंगे

मनुष्य की बात करें तो मनुष्य इस धरती का सबसे श्रेष्ठ प्राणी के रूप में जाना जाता है। धरती के सबसे श्रेष्ठ प्राणी होने की वजह से मनुष्य दिन-ब-दिन एक से बढ़कर एक आविष्कार किया जा रहा है। जिससे कि लोगों का काम जल्द से जल्द हो और उन्हें परेशानियों का सामना भी ना करना पड़े। परंतु मनुष्य समाज की बात करें तो इस समाज में भी कुछ ऐसे लोग मौजूद है जो कि अन्य लोगों के मुकाबले कुछ अलग हुआ करते हैं। इनमें से कुछ लोग तो जन्म से ही लोगों से अलग हुआ करते है वहीँ कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कि अपनी प्रतिभा के बदौलत लोगों से कुछ अलग हटकर दिखते हैं। आज हम आपको दुनिया के ऐसे ही विचित्र लोगों के बारे में बताने वाले हैं Worlds Most Mysterious Creatures

NICK STOLEBERG

निक की बात करें तो इनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि इनके नाम दुनिया के सबसे बड़े जीभ होने का रिकॉर्ड दर्ज है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इनकी जीभ की लंबाई लगभग 10 सेंटीमीटर है जो कि आम इंसानों की जीभ की लंबाई से कहीं ज्यादा है।

GORAN COLAK

इस शख्स की बात करें तो इस शख्स के बारे में ऐसा कहा जाता है कि यह शख्स पानी के अंदर अपने साँस को कम से कम 23 मिनट तक रोक कर रख सकता है। आम लोगों की बात करें तो एक आम व्यक्ति 1 मिनट तक अपनी सांस को पानी के अंदर रोककर नहीं रख सकता। इस व्यक्ति के द्वारा 23 मिनट तक सांस रोके रखने के रिकॉर्ड की बराबरी शायद इस दुनिया में कोई अन्य व्यक्ति कर सकता है।

MEHMAT OZYUREK

दिखने में बहुत ही साधारण से लगने वाले इस शख्स की बात करें तो इनकी नाक दुनिया के सबसे लंबे नाक के रूप में जानी जाती है। आपको बता दें कि इन के नाक की लंबाई लगभग 8 सेंटीमीटर है। आम लोगों की नाक से इनकी नाक की लंबाई काफी ज्यादा है। इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया जा चुका है।

RAM SINGH CHAUHAN

राम सिंह चौहान की बात करें तो उनके बारे में कहा जाता है उनकी मूँछ दुनिया की सबसे लंबी मूँछ के तौर पर जानी जाती है। आपको यह बात जानकर बेहद ही आश्चर्य होगा कि इनकी मूँछ की लंबाई लगभग 14 फीट है। एक आम इंसान की लंबाई लगभग 5-6 फीट हुआ करती है। ऐसा में देखे तो उनकी मूँछ कम से कम 2 लोगों की हाइट के बराबर है। इतनी बड़ी मूँछ होने के पीछे की वजह इनके द्वारा खानदानी रीति रिवाज को बताया जाता है। आपको बता दें कि राम सिंह ने पिछले 30 वर्ष से अपने मूछों को नहीं काटा है।

GARY TURNER 

इस शख्स की बात करें तो इनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि इनके नाम दुनिया में सबसे लंबा खींचा जाने वाला त्वचा के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया जा चुका है। आपको बता दें कि यह शख्स अपनी त्वचा को 15 सेंटीमीटर तक खींच सकते हैं।

FRANSISCO DOMINGO JOAQUIM 

इस शख्स की बात करें तो इनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि ये अपने जबड़े को 17 सेंटीमीटर तक खींच सकते हैं। आपको बता दें कि पहली बार यह शख्स लोगों के बीच उस वक्त सुर्खियों में आया था जब उन्होंने कोकोकोला के एक कैन को अपने मुंह के अंदर समा लिया था।

TRAN VAN HAY 

इस शख्स की बात करें तो इनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि इस शख्स ने अपनी मौत के 50 साल पहले से अपने बालों को काटना बंद कर दिया था। बालों को काटना बंद करने के पीछे की वजह बेहद ही चौकाने वाली है। उनके मुताबिक जिस वक्त वह बाल काटते थे उसी वक्त उनकी तबीयत खराब हो जाया करती थी। यही वजह थी कि उन्होंने इतने लंबे वक्त से अपने बालों को नहीं काटा।

AMOU HAJI 

इस शख्स की बात करें तो इनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि यह शख्स पिछले 60 सालों से नहाया नहीं है। पिछले 60 सालों से नहीं नहाने के पीछे की वजह इनके तबीयत को खराब होने को बताया जाता है। उनके मुताबिक अगर वह स्नान करते हैं तो ऐसे में उनकी तबीयत खराब हो जाती है।

LIZARDMAN

दुनिया के सबसे डरावने विचित्र प्राणियों में अमेरिका का लिजर्डमैन भी है। साउथ कैरोलिना की ली काउंटी के स्वाम्पलैंड क्षेत्र में इसे 29 जून, 1988 को देखा गया था। हरी त्वचा वाले इस विचित्र प्राणी की लंबाई 7 फीट 2 इंच लंबी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार लिजर्डमैन के हर पैर में तीन अंगूठे और हर हाथ में तीन अंगुलियां थीं। वह दीवारों और सीलिंग पर चढ़ जाता था। एक प्रमाण यह भी है कि उसने एक कार को भी नुकसान पहुंचाया था। वह इतना ताकतवर था कि उसने कार तक को तोड़ दिया था।

Written by Anil

Content Writer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *