कार के अंदर छूट गई है चाबी, तो इन तरीकों से खोल सकते हैं दरवाजा

कई बार लोगों से गलती होती है कि‍ वह अपनी कार की चाबी को कार के भीतर ही छोड़ देते हैं और उसका दरवाजा बंद कर देते हैं। वहीं, लोगों के पास कार की दूसरी चाबी भी नहीं रहती है। ऐसे में कुछ ट्रि‍क्स आपकी इस परेशानी को दूर कर सकती हैं। वैसे तो वि‍भि‍न्न तरह की कारों का लॉकिंग सि‍स्टम अलग-अलग रहता है। सभी नए मॉडल्स् को रीमोट कंट्रोल और पावर लॉक्सि के साथ बेचा जाता है लेकि‍न पुरानी कारें केवल मैनुअली खुलती हैं। इसके अलावा, कुछ कारों में विंडों के पार दरवाजे के ऊपर लॉकिंग नॉब होता है और कुछ कारों में हैंडल। Unlock Car When Key Is Inside

कार का दरवाजा खोलने के तरीके :

1. कार का दरवाजा कोट हैंगर के इस्तेमाल से खोला जा सकता है। आपको एक वायर हैंगर की जरूरत है जि‍से मोड़ सकें और हुक बना सके जो कि‍ विंडों में रबड़ स्ट्रिस‍प से अंदर जा सके। इसके बाद आपको उस हुक के जरि‍ए लॉकिंग सि‍स्टम को खोलना होगा। इसमें कुछ वक्त लग सकता है लेकि‍न इससे आपका काम हो जाएगा। एक बात का ध्यान रखें कि‍ आप मेटल की जगह प्लाहस्टिक क्लोथ हैंगर का इस्तेमाल करें। दरवाजे को नुकसान नहीं होगा।

2. यह तरीका काफी ज्यादा आम है। इस तरीके का इस्तेेमाल मारुति‍ और ह्युंडई की पुरानी कारों में इस्तेामाल कि‍या जा सकता है। कार का दरवाजा खोलने के लि‍ए दरवाजे पर लगे रबड़ को स्के‍ल से हटाएं। इसके बाद स्केल को उस रबड़ हटने से बनी जगह में डालें। दरवाजा में लगा नॉब अपने आप ऊपर आ जाएगा।

3. इंफ्लेटेबल वेज या एयर पैक के इस्तेमाल से भी कार का दरवाजा खोला जा सकता है। इस टूल के जरि‍ए आप एक एयरपैक को दरवाजे के ऊपरी हि‍स्से में रखकर हवा भरें, फि‍र एक एयर पैक को दरवाजे के साइड में लगाकर हवा भरें। इससे आपके दरवाजे में स्पेलस बन जाएगी और आप इसे रॉड या हुक के जरि‍ए चाबी या लॉक को खोल सकेंगे। यह टूल आसानी से मि‍ल जाता है।

4. प्लास्टिक की स्ट्रिय‍प से भी कार के दरवाजे को खोला जा सकता है। प्लास्टिक की स्ट्रिो‍प को कार विंडों से डाल कर लॉक को खोला जा सकता है।

5. जूते के फीते या कहें शू लेस से भी कार का दरवाजा खोला जा सकता है। यह थोड़ा मुश्किल है लेकि‍न इससे नॉब वाले लॉकिंग सि‍स्टीम को खोला जा सकता है। जूते के फीते के बीच से गोल नोट बनाकर उसे डोर के अंदर डालकर लॉक को खोला जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *