खत्‍म हो गई तलाश, ‘तारक मेहता…’ शो के लिए मिल गए नए डॉ. हाथी

सब टीवी के सबसे मशहूर शो तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे ये शो बच्‍चों से लेकर बुढ़ों तक को पसंद है। गोकुलधाम सोसायटी के इस शो को बच्चे से लेकर बड़े तक सब पसंद करते है। वहीं आपको बता दें कि हाल ही में इस शो के सबसे नामी किरदार की मौत की खबर सामने आई थी। जी हां हम बात कर रहे हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डॉक्टर हाथी के किरदार निभाने वाले एक्टर कवि कुमार आजाद की जिनके निधन के बाद अभी तक ये सवाल उठ रहा है कि आखिर कौन उनका किरदार निभाएगा। उनकी इस अचानक मौत से साथी कलाकार और फैन्स को काफी झटका लगा था।

वहीं जब से कवि का निधन हुआ हर किसी के जहन में यही सवाल था कौन हो सकता है उनकी जगह वहीं दूसरी ओर निर्माता एक ऐसे एक्टर की तलाश कर रहे थे जिसकी कॉमिक टाइमिंग आजाद के साथ मेल खाती हो। काफी लंबे समय के तलाश के बाद अब डॉक्‍टर हाथी की जगह उनको एक चेहरा मिल गया है। जी हां आपको बता दें कि इस रोल को निभाने के लिए निर्मल सोनी को फाइनल कर लिया है। निर्मल ने सीरियल की शूटिंग भी शुरू कर दी है।

मीडिया की माने तो निर्मल को पिछले हफ्ते ही शो के लिए अप्रोच किया गया था। शुरुआत में उन्होंने इसे मना कर दिया था। लेकिन, बाद में उन्होंने हां कह दी। रिपोर्ट के अनुसार निर्मल ने पिछले रविवार अपने कमबैक एपिसोड की शूटिंग खत्म कर ली है। ये बात तो हम सभी जानते हैं कि इससे पहले डॉ. हाथी का किरदार करने वाले कवि कुमार आजाद का 9 जुलाई को निधन हो गया था जिसके बाद हर किसी के जहन में यही सवाल था कि आखिर कौन होगा उनकी जगह अब जाकर काफी समय बाद तय हो गया कि वो शख्‍स निर्मल होंगे।

बताया जा रहा है कि शो में डॉक्टर हाथी की वापसी गणेश चतुर्थी वाले एपिसोड में होगी। ये एपिसोड 13 सितंबर को टेलिकास्ट हो सकता है। इससे पहले शो के प्रोड्यूसर असित मोदी ने कवि कुमार के निधन के बाद कहा था कि एक्टर की मृत्यु हुई है कैरेक्टर की नहीं। हमें डॉक्टर हाथी को रिप्लेस करना होगा। दरअसल ये बात तो हम सभी जानते हैं कि डॉ. हाथी के किरदार में कवि कुमार आजाद को देखते ही लोगों की हंसी छूट जाया करती थी उनकी शारीरिक बनावट से लेकर फेशि‍यल एक्सप्रेशन भी गजब की थीं जिसकी वजह से भी दर्शकों को आनंद मिलता था।

आपको शायद पता नहीं होगा लेकिन बताते चले कि कवि कुमार की बरोबरी कोई नहीं कर सकता है। कवि कुमार, काफ़ी मिलनसार और हंसमुख किस्म के इंसान थे। उन्होंने आमिर खान की फिल्म मेला और फंटूश सहित कई फिल्मों में भी काम किया था।

अपनी भूमिका निभाने के साथ साथ कवि कुमार अपनी जिम्‍मेदारी निभाने में भी आगे थें जी हां आपको बता दें कि वो एक बेहतरीन अभिनेता और एक सकारात्मक इंसान थे। वे हमेशा इस शो से प्यार करते रहे और शूटिंग पर उस समय भी आए जब उनकी तबीयत ठीक नहीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *