Flipkart और Amazon पर बेची जा रही है ‘ब्राह्मण गाय’, जानें पूरी सच्चाई

आजकल सभी चीजें ऑनलाइन खरीदी जा रही हैं. ऐसे में ऑनलाइन पोर्टल भी चाहते हैं कि जितनी ज्यादा चीजें हो सके ऑनलाइन उपलब्ध कराई जाए ताकि किसी को कोई दिकक्त ना हो. शॉपिंग करने के अनुभव को ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल कंपनियों ने आसान बना दिया है. ऐसा क्या नहीं है जो इनमें नहीं मिलता. घर बैठे सामान आर्डर करो और कुछ दिनों में वो आपके पास पहुंच जाता है. अपनी पसंदीदा चीज के लिए आपको भटकना नहीं पड़ता. एक ही जगह आपको सारी चीजें वाजिब दामों में मिल जाती है. Flipkart And Amazon Sell Online Brahman Cows

 

आपने ऑनलाइन बिकने वाली कई आश्चर्यजनक चीजों के बारे में सुना होगा, लेकिन किसी जानवर को ऑनलाइन बेचे जाने के बारे में शायद ही आपने पहले कभी सुना हो. इस तरह की हेडलाइंस कई दिनों से देखने को मिल रही हैं कि कई नामी ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल्स ऑनलाइन गाय बेच रहे हैं.

बात यहीं खत्म नहीं होती. ये कोई आम गाय नहीं है. ऑनलाइन पोर्टल्स पर ये गाय ‘ब्राह्मण गाय’ के नाम से बेची जा रही हैं. इतना ही नहीं, बल्कि इनमें रंगों की वैरायटी का ऑप्शन भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है. अपने मनपसंद रंग की गाय ग्राहक यहां से खरीद सकते हैं.

ये गाय 4,462 रुपए में फ्लिप्कार्ट पर उपलब्ध है, जिसे आप 149 रुपए की मासिक किस्त पर भी खरीद सकते हैं.

वहीं, अमेजन पर इस गाय की कीमत 10,512 रुपए रखी गई है, जिसमें प्रति महीने 500 रुपए की किस्त में भी खरीदने का विकल्प दिया गया है.

पोर्टल्स पर गायों का विवरण भी दिया गया है. इनकी ऊंचाई 8.0001, चौड़ाई 5.0038 इंच और वजन 500 ग्राम है. वजन 500 ग्राम सुनकर आपका मुंह भी खुला रह गया होगा कि आखिर कौन सी गाय का वजन भला 500 ग्राम होता है.

अब इस पूरे पचड़े में एक ट्विस्ट है. दरअसल, ये गाय असली नहीं, बल्कि एक खिलौना गाय है. देखने में ये खिलौना गाय एक दम असली गाय जैसी ही लग रही है. जानवारों के खिलौने बेचने में तो कुछ भी गलत नहीं हैं, लेकिन इस तरह ‘ब्राह्मण गाय’ के शब्द का इस्तेमाल कई विवादों को जन्म दे रहा है.

Written by Anil

Content Writer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *